मेलबर्न टेस्ट: मयंक-पुजारा का अर्धशतक, टीम इंडिया मजबूत

No Comments 73 Views

मेलबर्न टेस्ट: मयंक-पुजारा का अर्धशतक, टीम इंडिया मजबूत

मयंक अग्रवाल (76), चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 68) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 47) के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 89 ओवरों में 2 विकेट खोकर 215 रन बना लिए हैं। मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन पदार्पण करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाम रहा।

यह भी पढ़े: PKL 6: बंगाल वॉरियर्स ने तेलुगु टाइटंस को 39-34 से दी करारी शिकस्त

मंयक अग्रवाल ने लगाया शानदार अर्धशतक

दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज मंयक अग्रवाल ने बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर शानदार अर्धशतक लगाया। इसी के साथ मयंक डेब्यू पर ऑस्ट्रेलिया में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। उन्होंने आउट होने से पहले 76 रन बनाए। बतौर ओपनर उतरे मंयक ने 161 गेंदों पर आठ चौके व एक छक्का जमाया।

यह भी पढ़े: PBL 4: हैदराबाद हंटर्स ने चेन्नई स्मैशर्स को 5-0 से रौंदा

पुजारा-कोहली ने की 92 रनों साझेदारी

हालांकि, मंयक के साथ ओपनिंग करने उतरे हनुमा विहारी 66 गेंदों में महज 8 रनों की पारी ही खेल सके। विहारी का विकेट 40 के कुल स्कोर पर गिरा। लेकिन, इसके बाद मंयक ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी कमिंस ने तोड़ा। तेज गेंदबाज ने मयंक को विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच कराया।

यह भी पढ़े: PKL 6: हरियाणा ने थलाइवाज को 40-40 से बराबरी पर रोका

पेट कमिंस ने लिए 2 विकेट

मयंक के जाने के बाद पुजारा को कोहली का साथ मिला। दोनों ने अब तक तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी कर ली है। पुजारा ने अपनी पारी में अभी तक 200 गेंदें खेलीं हैं और 6 चौके मारे हैं। अपने अर्धशतक से तीन रन दूर कप्तान ने भी 6 चौके मारे हैं और 107 गेंदों का सामना किया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ कमिंस ही 2 विकेट ले पाए हैं।

बता दे, इससे पहले भारत ने एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट 31 रन से और ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में हुआ दूसरा टेस्ट 146 रन से जीता था।

No Comments

Reader Interactions