India vs Sri Lanka T20: 6 विकेट से जीता भारत, पांडे-कार्तिक की जोड़ी ने किया कमाल

Team Patirap on Mar 13, 2018 No Comments 128 Views

India vs Sri Lanka T20: 6 विकेट से जीता भारत, पांडे-कार्तिक की जोड़ी ने किया कमाल

3rd T20I with a 6-wicket win
पांडे-कार्तिक की जोड़ी ने किया कमाल

निदहास ट्रोफी में सोमवार को खेले गए चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (नाबाद 39) के साथ मनीष पांडे (नाबाद 42) की कमाल पारी के दम पर भारत ने चौथे मैच में श्रीलंका को कड़ी शिकस्त देते हुए फाइनल में जाने का रास्ता बना लिया है।

इसे भी पढ़े: India vs Sri Lanka T20: भारत को हराना श्रीलंका के लिए बड़ी चुनौती

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर मेजबान टीम श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वही पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंका ने निर्धारित 19 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए थे। श्री लंका द्वारा दिए 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत पिछले दौर की तरह इस बार भी कुछ खास नहीं रही क्योकि टीम को केवल 22 रनों पर ही कप्तान रोहित शर्मा और इन्फॉर्म बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में दुगुना झटका लगा।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: पिछले पाँच सालो में सबसे ज्यादा छक्को के बादशाह, अब 2018 में कौन?

भारत को इस बुरी परिस्तिथि से उभारते हुए सुरेश रैना भी (27 रन पर) जल्द पविलियन लौट गए। वही इस मैच में हिट विकेट आउट होने वाले के. एल. राहुल पहले भारतीय और दुनिया के 10वें बल्लेबाज बनकर शर्मनाक रिकॉर्ड स्थापित करके 18 रन ही अपने खाते में जोड़ पाए। इन सब के बाद शुरू हुआ पांडे-कार्तिक की जोड़ी का कमाल, जिसमे इनदोनो बल्लेबाजों ने मिलकर भारत को विजयी लक्ष्य तक पहुंचाया।


जहा मनीष पांडे नाबाद 42 रनों की अपनी पारी में 31 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्का लगाने में कामयाब रहे। वही कार्तिक ने 25 गेंदों में 156 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ नाबाद 39 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके भी जड़े। इस तरह दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे ने भारत की बागडोर संभाली और पांचवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाने के साथ ही फाइनल में पहुंचाया।

No Comments

Reader Interactions